व्यक्ति का कैरियर बना देती है कुछ ग्रहों की युतियाँ ।।

व्यक्ति का कैरियर बना देती है कुछ ग्रहों की युतियाँ ।। Grahon Ki Yuti And Career.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzzz.

मित्रों, कुछ ग्रहों के योग अशुभ होते हैं जो व्यक्ति के जीवन का सुख चैन छीन लेते हैं । परन्तु कुछ ऐसे शुभ योग भी होते हैं, जो व्यक्ति का जीवन ही संवार देते हैं ।।

ज्योतिष विद्या एक ऐसी विद्या है, जो ग्रहों और उनके योगों के आधार पर फल का निर्धारण करता है । परन्तु कुछ लोगों को चुगली तो रहती ही है, कि क्या ज्योतिष से आपके भविष्य का पता लग सकता है ?।।

मित्रों, आप अपनी ज़िंदगी को कैसे बेहतर बना सकते हैं तथा अपना प्यार और दौलत पाने में कैसे कामयाब हो सकते हैं ? बहुत-से लोग इन बातों का जवाब पाने के लिए ज्योतिष-विद्या की मदद लेते हैं ।।

हर दिन करोड़ों लोग अपना भविष्य उज्ज्वल बनाने की उम्मीद में अखबार में अपने राशिफल देखते हैं । जी हाँ ! आकाश के नक्षत्रों की स्थिति के ज़रिए एक इंसान के स्वभाव या उसके भविष्य का पता लगाया जा सकता है ।।

मित्रों, एक इंसान के जन्म के वक्‍त ग्रहों की स्थिति और राशि-चक्र के आधार पर उसके आगे की ज़िंदगी का पता लगाया जा सकता है । ज्योतिष-विद्या पर विश्वास प्राचीन समय से ही चला आ रहा है ।।

कुछ लोग इस विद्या के नाकामी का लंबा इतिहास गिनाने में ही लगे रहे हैं आजतक । परन्तु इसकी सफलता कभी दिखाई ही नहीं देती । क्योंकि उनकी आँखों पर स्वार्थ की पट्टी जो बंधी हुई है ।।

चलिये मित्रों, हमें इन्हें न देखकर अपने विषय की ओर ध्यान देते हैं । आज हम नृप योग के विषय में वर्णन करेंगे । जैसा की नाम से ही ज्ञात होता है, कि यह योग जिस व्यक्ति की कुण्डली में हो उसका जीवन राजा के समान जीवन होता है ।।

इस योग का निर्माण तब होता है जब व्यक्ति की जन्म कुण्डली में तीन या उससे अधिक ग्रह उच्च स्थिति में होते हैं । इसी प्रकार के कई अन्य योग हैं जिनकी मौजूदगी से व्यक्ति का जीवन सुखमय व आनन्दमय हो जाता है और व्यक्ति अपने जीवन में यश एवं कीर्ति हासिल करता है ।।

==============================================

मित्रों, हम अगले दिन पुनः इसी प्रकार का और भी बेहतरीन लेख लेकर उपस्थित होंगे । इसलिये ज्योतिष के गूढ़-से-गूढ़ ज्ञान एवं अन्य हर प्रकार के टिप्स & ट्रिक्स के लिए हमारे फेसबुक के ऑफिसियल पेज को अवश्य लाइक करें - Astro Classes, Silvassa.

==============================================

वास्तु विजिटिंग, कुण्डली दिखाने अथवा बनवाने, किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिये तथा संतानहीन पुत्रार्थी दम्पत्ति सन्तान प्राप्ति हेतु संपर्क करें ।।

==============================================

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

==============================================

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap+ Viber+Tango & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

www.astroclasses.com
www.astroclassess.blogspot.com
www.facebook.com/astroclassess

।।। नारायण नारायण ।।।

 

Related Posts

Contact Now