घर का एक कोना हर मुराद पुरी करेगा।।

घर का एक कोना हर मुराद पुरी करेगा - वास्तु टिप्स ।।

मित्रों, शायद आपको पता नहीं होगा कि आपके ही घर में एक कोना ऐसा भी है जो हर मुराद पुरी कर देगा । वास्तु के अनुसार आपके घर का एक कोना ऐसा होता है जो आपको हर जगह सफलता देने वाला होता है ।।

अगर आपका घर वास्तु सम्मत नहीं होता है तो घर वालों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है । वास्तु के अनुसार घर में ईशान कोण को पूजन करने के लिए भगवान की मूर्ति स्थापना के लिए या भगवान की तस्वीर लगाने के लिए सबसे उत्तम स्थान माना गया है । और यही वो कोना है जो आपकी हर मुराद पूरी कर देगा ।।

इसका मुख्य कारण यह है कि ईशान कोण यानी उत्तर पूर्वी कोने को वास्तु पुरूष का सिर माना जाता है । इसीलिए घर के उत्तर पूर्वी कोने को वास्तु के अनुसार सात्विक ऊर्जाओं का प्रमुख स्रोत माना गया है ।।

ईशान कोण का अधिपति भगवान शिव को माना गया है । ईशान कोण घर के सभी अन्य क्षेत्रों से नीचा होना चाहिए । ऐसे में घर में सकारात्मक ऊर्जा का निवास होता है तथा बाद में ये ऊर्जाएं पूरे घर में फैल जाती है ।।

साथ ही ज्योतिष के अनुसार उत्तर -पूर्व बृहस्पति का भी कोना है । बृहस्पति ग्रह जीवन का कारक ग्रह है । बृहस्पति को ज्योतिष के अनुसार धर्म व आध्यात्म का कारक ग्रह माना गया है । इसीलिए अगर घर के इस कोने में पूजा का स्थान हो तो ये कोना आपकी हर मुराद पूरी करेगा ।।

हमारे यहाँ बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण उपलब्ध हैं ।।

वास्तु विजिटिंग के लिए अथवा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने या कुण्डली बनवाने के लिए:-

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केंद्र, शॉप नं.-19, बालाजी टाउनशिप, तिरुपति बालाजी मंदिर, आमली, सिलवासा ।।

Mob :: +91 - 8690522111.
E-Mail :: astroclasses@gmail.com

।।। नारायण नारायण ।।।

 

Related Posts

Contact Now