घर का सामान बिखरा होना नुकसानदायक - वास्तु टिप्स ।।

घर का सामान बिखरा होना नुकसानदायक - वास्तु टिप्स ।।

Vastu Tips for Bedroom in Hindi.

 

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

 

मित्रों, जिस व्यक्ति के घर का सामान हमेशा बिखरा रहता है उसे कई प्रकार के मानसिक, आर्थिक और पारिवारिक तनाव, परेशानियों का सामना करना पड़ता है । इसी वजह से हमारे वास्तु शास्त्र की मान्यता है कि घर का सामान हमेशा व्यवस्थित और साफ-स्वच्छ होना चाहिए ।।

 

वास्तु शास्त्र के अनुसार कमरे में बिखरी वस्तुएं सबसे अधिक नेगेटिव प्रभाव देती है । बिखरा सामान घर की सभी पॉजीटिव एनर्जी को नष्ट कर देता है । बुरे प्रभाव को बढ़ा देता है । इसका प्रभाव घर में रहने वाले सभी सदस्यों के आपसी रिश्ते पर भी पड़ता है ।।

 

बिखरे सामान की तरह रिश्ते भी बिखर जाते हैं, सभी को मानसिक तनाव झेलना पड़ता है । मन-मुटाव बढ़ जाता है । साथ ही परिवार में धन संबंधी परेशानियां भी खड़ी हो जाती हैं ।।

 

जिस घर का सामान व्यवस्थित नहीं होता वहां से धन की देवी महालक्ष्मी चली जाती है और दरिद्रता अपने पैर पसार लेती है । ऐसे घर में निर्धनता दिनोदिन बढ़ती ही रहती है ।।

 

इससे घरवालों के स्वास्थ्य को भी कई प्रकार के दुष्प्रभावों का सामना करना पड़ता है । घर में धूल-मिट्टी और गंदगी बढ़ जाती है ।।

 

वास्तु के अनुसार कमरे में रखी गयी सभी चीजें अच्छे से रखना चाहिए जिससे घर की सुंदरता बढ़े । जहां घर को अच्छे से सजाकर रखा जाता है वहां सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है ।।

 

धन संबंधी समस्याएं भी वहां कभी नहीं आती । परिवार के सभी सदस्यों के रिश्तों में नित्य प्रेम बढ़ता है ।।

 

==============================================

 

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

 

==============================================

 

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

 

==============================================

 

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केंद्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

 

WhatsAap+ Viber+Tango & Call: +91 - 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

 

Website :: www.astroclasses.com
www.astroclassess.blogspot.com
www.facebook.com/astroclassess

 

।। नारायण नारायण ।।

 

Related Posts

Contact Now