घर में बेकार सामान और कांच के टुकड़े - ।।

घर में नहीं होना चाहिए ऐसे सामान और कांच, क्योंकि ?

पैसा या धन आज के समय में सभी लोगों की पहली आवश्यकता बन गया है । पैसों के लिए ही लोग दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं । बहुत कम लोग होते हैं जिन्हें अपनी मेहनत का उचित पारिश्रमिक प्राप्त हो पाता है ।।

वहीं कुछ लोगों का जीवन कड़ी मेहनत करते हुए ही व्यतीत हो जाता है । लेकिन मुझे लगता है, कि पैसा प्राप्त करने के लिए जितनी मेहनत की आवश्यकता होती है उतनी ही किस्मत का साथ भी चाहिए होता है ।।

पैसा और समृद्धि प्राप्त करने के लिए शास्त्रों में कई प्रकार की परंपराएं बताई गई हैं जिनका पालन करने पर घर में हमेशा लक्ष्मी का वास होता है । परिवार के सभी सदस्यों को धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है ।।

शास्त्रों के अनुसार महालक्ष्मी की कृपा ऐसे घर पर ही रहती है जहां पूरी तरह से साफ-सफाई रहती है, पवित्रता रहती है । यदि घर में गंदगी रहती है तो निश्चित ही वहां दरिद्रता का वास हो जाता है ।।

इससे बचने के लिए दो जरूरी कार्य बताए गए हैं । पहला काम है यदि घर में कोई टूटा-फूटा सामान हो तो उसे तुरंत हटा दें । ऐसे सामान को सामने नहीं दिखाना चाहिए ।।

दूसरा काम है यदि घर में कोई टेढ़े आकार का कांच, खंडित मूर्ती अथवा कोई टूटा चित्र, बंद घड़ी हो तो इन्हें भी घर में नहीं रखना चाहिए । इन्हें रखने से घर में दरिद्रता बनी रहती है । ये सभी चीजें दरिद्रता की ही प्रतीक मानी जाती हैं । अत: इन्हें तुरंत हटायें ।।

हमारे यहाँ बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण उपलब्ध हैं ।।

वास्तु विजिटिंग के लिए अथवा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने या कुण्डली बनवाने के लिए:-

 संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केंद्र, शॉप नं.-19, बालाजी टाउनशिप, तिरुपति बालाजी मंदिर, आमली, सिलवासा ।।

Contact No - 0260 - 6538111, Mob :: +91 - 8690522111.
E-Mail :: astroclasses@hotmail.com

Website :: www.astroclasses.com
www.astroclassess.blogspot.in
www.facebook.com/astroclassess

।।। नारायण नारायण ।।।

 

Related Posts

Contact Now