हस्तरेखा से जानें आपके कितने और कैसे बच्चे होंगे ?।।

0
263
astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga
Dhanu Rashi Walo Ka Love And Romance

हस्तरेखा से जानें आपके कितने और कैसे बच्चे होंगे ?।। Hastrekha Se Jane Kitane Bachche Honge Aapke.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, सभी के मन में ये इच्छा रहती हैं, कि आने वाले कल में क्या होने वाला है । इस जिज्ञासा की शांति के लिए ज्योतिष सर्वश्रेष्ठ उपाय है । ज्योतिष के माध्यम से भविष्य में होने वाली घटनाओं की संभावित जानकारी प्राप्त हो जाती है ।।

जीवन में व्यक्ति को कब क्या मिलेगा, ज्योतिष बता देता है । भविष्य जानने के लिए ज्योतिष में कई विधियाँ बताई गई हैं । इनमें से सर्वाधिक प्रभावी हस्तरेखा ज्योतिष एक है । हस्तरेखा ज्योतिष में हाथों की रेखाओं से भविष्य देखा जाता है ।।

Astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga

ये रेखाएं भूत-भविष्य और वर्तमान का सटिक चित्रण कर सकती हैं । वैसे तो हाथों में कई रेखाएं होती हैं और इस सभी का अलग-अलग महत्व होता है । किसी भी व्यक्ति को विवाह के बाद संतान के विषय में जानने की इच्छा रहती है ।।

इसलिये आज हम हस्तरेखा में सन्तान रेखा के विषय में ही बात करेंगे । इस इच्छा की पूर्ति के लिए हम अपने हाथों में संतान रेखा को ध्यान से देखें तो काफी कुछ जानकारी प्राप्त हो सकती है । संतान रेखा हथेली में सबसे छोटी अंगुली के नीचे बुध पर्वत पर होता है ।।

Astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga

बुध पर्वत पर ही हथेली के अंत में जहाँ विवाह रेखा होती है । विवाह रेखा जिसके विषय में मैं अपने पहले के लेख में प्रकाशित कर चुका हूँ । उस विवाह रेखा के पास ही खड़ी-खड़ी रेखाएं दिखाई देती हैं, जिन्हें संतान रेखा कहा जाता है ।।

विवाह रेखा आड़ी होती हैं, जबकि संतान रेखा खड़ी होती हैं । यहां जितनी रेखाएं होती हैं व्यक्ति को उतनी ही संतान प्राप्ति के योग होते हैं । यदि हथेली में सन्तान की रेखा टूटी हुई या कटी हुई हों तो इसका मतलब यही है, कि संतान पर कुछ बुरा प्रभाव पड़ सकता है ।।

Astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga

जिन लोगों की हथेली में संतान की रेखाएं लहरदार होती हैं या इन रेखाओं पर कोई बिंदू या द्विप हो तो उनकी संतान दोषयुक्त हो सकती है । यदि संतान रेखा एकदम साफ, स्पष्ट और सीधी हों तो संतान सर्वगुण संपन्न होती है ।।

ऐसी रेखा वाले लोगों की संतान माता-पिता का सम्मान करने वाली होती है । लेकिन किसी व्यक्ति की संतान रेखा भद्दी एवं अस्पष्ट हो तो संतान दुखी रहती है । जिन लोगों के हाथों में ऐसी संतान रेखा होती है उन्हें अपने संतान से काफी कष्ट भी मिलता है ।।

Astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga

यदि संतान रेखा के अंत में कोई द्विप जैसा निशान हो तो संतान के रोगी होने की संभावनाएं अधिक होती हैं । यदि संतान रेखा विवाह रेखा को काटती हुई दिखाई देती है तो आचरणहीन एवं माता-पिता को कष्ट देने वाले संतान के योग बनते हैं ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here