कमल के फूल पर बैठी माता महालक्ष्मी ।।

0
573
Aathave Ghar Me Shukra
Aathave Ghar Me Shukra

कमल के फूल पर बैठी माता महालक्ष्मी ।। Kamal Pushp Par Baithi Mata Lakshmi.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, महालक्ष्मी के चित्रों और प्रतिमाओं में उन्हें कमल के पुष्प पर विराजित दर्शाया गया है । इसके पीछे धार्मिक कारण तो है साथ ही कमल के पुष्प पर विराजित लक्ष्मी जीवन प्रबंधन का महत्वपूर्ण संदेश भी देती हैं । महालक्ष्मी धन की देवी हैं और धन के संबंध में कहा जाता है कि इसका नशा सबसे अधिक दुष्प्रभाव देने वाला होता है ।।

धन मोह-माया में डालने वाला और इसका नशा व्यक्ति को बुराई के रास्ते की ओर प्रेरित करता है । इसके जाल में फंसने वाले व्यक्ति का पतन होना लगभग निश्चित हो जाता है । वहीं कमल का फूल अपनी सुंदरता, निर्मलता और गुणों के लिए जाना जाता है ।।

मित्रों, कमल कीचड़ में ही खिलता है परंतु वह उस की गंदगी से परे होता है अर्थात उस पर गंदगी हावी नहीं हो पाती । कमल पर विराजित लक्ष्मी यही संदेश देती हैं कि वे उसी व्यक्ति पर कृपा बरसाती हैं जो कीचड़ जैसे बुरे समाज में भी कमल की तरह निष्पाप रहे और खुद पर बुराइयों को हावी ना होने दें ।।

जिस व्यक्ति के पास अधिक धन हो उसे कमल के फूल की तरह अधार्मिक कृत्यों से दूर रहना चाहिए । साथ ही कमल पर स्वयं लक्ष्मी के विराजित होने के बाद भी उसे घमंड नहीं होता, वह सहज ही रहता है । इसी तरह धनवान व्यक्ति को भी सहज रहना चाहिए, जिससे उस पर लक्ष्मी सदैव प्रसन्न रहे ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here