राहु बहुत जल्द ही अरबपति बना देता है?

0
594
Rahu makes billionaire
Rahu makes billionaire

कुंडली में राहु यदि इस प्रकार का हो तो किसी भी जातक को क्षण में ही अरबोपति बना देता है? Rahu makes billionaire.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, राहु एक छाया ग्रह हैं तथा मनुष्य के शरीर में राहु वायु तत्व का प्रतिनिधित्व करते हैं । ज्योतिष की गणनाओं के लिए ज्योतिषियों का एक वर्ग इन्हें पुरुष ग्रह मानता है जबकि कुछ अन्य वर्ग इन्हें स्त्री ग्रह भी मानता है ।।

कुण्डली में शुभ राहु का प्रबल प्रभाव जातक को विदेशों की सैर करवा सकता है । इतना ही नहीं उसे एक या एक से अधिक विदेशी भाषाओं का ज्ञान भी करवा सकता है ।।

भारतीय वैदिक ज्योतिष में राहु को मायावी ग्रह के नाम से भी जाना जाता है । मुख्य रूप से राहु मायावी विद्याओं तथा मायावी शक्तियों के ही कारक माने जाते हैं ।।

इसके अतिरिक्त राहु को बिना सोचे समझे मन में आने वाले विचार, बिना सोचे समझे अचानक मुंह से निकल जाने वाली बात, क्षणों में ही भारी लाभ अथवा हानि देने वाले क्षेत्रों जैसे जुआ, लॉटरी, घुड़दौड़ पर पैसा लगाना, इंटरनैट तथा इसके माध्यम से होने वाले व्यवसायों तथा ऐसे ही कई अन्य व्यवसायों तथा क्षेत्रों का कारक माना जाता है ।।

नवग्रहों में यह अकेला ही ऐसा ग्रह है जो सबसे कम समय में किसी व्यक्ति को करोड़पति, अरबपति या फिर कंगाल भी बना सकता है । इसी लिए इस ग्रह को मायावी ग्रह के नाम से जाना जाता है ।।

किसी लाटरी के माध्यम से अथवा टैलीविज़न पर होने वाले किसी गेम शो के माध्यम से रातों रात कुछ लोगों को धनवान बना देने का काम भी इसी ग्रह का है ।।

इन्टरनेट के माध्यम से मालामाल बनाने का काम भी राहू का ही है । राहु की अन्य कारक वस्तुओं में लॉटरी तथा शेयर बाजार जैसे क्षेत्र, अन्वेषण तथा अनुसन्धान का क्षेत्र भी राहू का ही है ।।

विशेष रूप से कुछ इस प्रकार के लोग जो अचानक ही अपने किसी नए अविष्कार के माध्यम से दुनिया भर में प्रसिद्ध हो जाते हैं । इंटरनैट से जुड़े हुए व्यवसाय, साफ्टवेयर का क्षेत्र, तम्बाकू का व्यापार तथा सेवन ।।

राजनयिक, राजनेता, राजदूत, विमान चालक, विदेशों में जाकर बसने वाले लोग, अजनबी, चोर, कैदी, नशे का व्यापार करने वाले लोग, सफाई कर्मचारी, कंप्यूटर प्रोग्रामर, ठग, धोखेबाज व्यक्ति भी राहू का ही देन होता है ।।

पक्षियों में कौवा, ससुराल पक्ष के लोग तथा विशेष रूप से ससुर एवं साला, बिजली का काम करने वाले लोग, कूड़ा-कचरा उठाने वाले लोग, एक आंख से ही देख पाने वाले लोग तथा ऐसे ही अन्य कई प्रकार के क्षेत्र तथा लोग राहू के प्रभाव क्षेत्र में आते हैं ।।

राहु का विशेष प्रभाव जातक को परा शक्तियों का ज्ञाता भी बना सकता है । किसी प्रकार का चमत्कार करना अथवा जादूगर भी बना सकता है ।।

दुनिया के विभिन्न मंचों पर अपने जादू के करतब दिखा कर लोगों को हैरान कर देने वाले जादूगर आम तौर पर इसी ग्रह के विशेष प्रभाव में होते हैं एवं काला जादू करने वाले लोग भी राहु के विशेष प्रभाव में ही होते हैं ।।

राहु के प्रबल प्रभाव वाले जातक बातचीत अथवा बहस में आम तौर पर बुध के जातकों पर भी भारी पड़ जाते हैं । यहाँ तक की बहस के बीच में ही कुछ ऐसी बातें अथवा नए तथ्य सामने ले आते हैं जिससे इनका पलड़ा भारी हो जाता है ।।

हालांकि अधिकतर मामलों में बाद में इन्हें खुद भी आश्चर्य होता है इन कार्यों को लेकर की ऐसा कैसे हुआ । ऐसा आम तौर पर राहु की माया के कारण ही होता है, कि जातक मौका आने पर ऐसी बातें भी कह देता है जो खुद उसकी अपनी जानकारी में नहीं होतीं हैं ।।

जन्म कुण्डली में राहु के बलहीन होने से अथवा किसी बुरे ग्रह के प्रभाव में होने से जातक को अपने जीवन में कई बार अचानक आने वाली हानियों एवं गम्भीर समस्याओं का सामना करना पड़ता है ।।

ऐसे जातक बहुत सा धन कमा लेने के बावजूद भी उसे संचित करने अथवा उस धन से संपत्ति बना लेने में आम तौर पर सक्षम नहीं हो पाते क्योंकि उनका कमाया धन साथ ही साथ खर्च भी हो जाता है ।।

राहु पर अशुभ ग्रहों का प्रभाव जातक को मानसिक रोगों, अनिद्रा के रोग, बुरे सपने आने की समस्या, त्वचा के रोगों तथा ऐसे ही अन्य कई बिमारियों से भी पीड़ित करता है ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Watch YouTube Video’s.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.  

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं।।

वापी ऑफिस:- शॉप नं.- 101/B, गोविन्दा कोम्प्लेक्स, सिलवासा-वापी मेन रोड़, चार रास्ता, वापी।।

प्रतिदिन वापी में मिलने का समय: 10:30 AM 03:30 PM

सिलवासा ऑफिस:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

प्रतिदिन सिलवासा में मिलने का समय: 05: PM 08:30 PM

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: balajijyotish11@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here