रेसिडेंस हेतु भूमि का चयन?

0
377
Residence Hetu Bhumi Chayan
Residence Hetu Bhumi Chayan

मकान बनाने हेतु कहाँ और किस प्रकार का जमीन लेना चाहिए ?।। Residence Hetu Bhumi Chayan.

हैल्लो फ्रेंड्सzzz.

मित्रों, अगर आप नया जमीन या मकान लेने जा रहे हैं, तो वास्तुशास्त्र के कुछ मुलभुत सिद्धान्तों को ध्यान में रखते हुए ही सौदा करें । इससे जब भी होगा लाभ ही होगा, और किसी नकारात्मक सोंच वाले व्यक्ति की बात को भी देखें, तो भी इसमें हर्ज ही क्या है ? इसलिए कभी भी ऐसे उजाड़ पड़े हुए मकान या फैक्टरी के आस पास की जमीन नही लेना चाहिए ।।

मित्रों, जिस स्थान पर वर्षों से कोई नही रह रहा हो, ऐसा स्थान नकारात्मक उर्जा से पूर्णरूपेण भरा होता है । वर्षों से खाली पड़े हुए मकान में भी भटकती हुई आत्माएं निवास करती है, जिसको हम नकारात्मक उर्जा भी कहते है । ऐसे स्थान को लेने से सदैव बचना चाहिए, अन्यथा मुसीबतों को आमन्त्रण देना होगा ।।

मित्रों, जिस मकान में कभी भी किसी भी काल में हर कुछ महीनों के अन्तराल पर लगातार मृत्यु हुई हों, ऐसे स्थान को भूलकर भी नहीं लेना चाहिए । उजाड़ पड़े हुए मकान या फैक्टरी जो भी हैं, वो भी पूर्णतया नकारात्मक उर्जा से भरे होते हैं, इसलिए इनके आस पास की जमीन भी कदापि नही लेना चाहिए ।।

प्राचीन मठ/मन्दिर की खाली पड़ी जमीन को भी लेने से बचना चाहिए । जो मकान संत महात्माओं अथवा बुजुर्गों के श्राप से शापित हो उस मकान को भी रहने लायक नहीं माना गया है । ऐसे स्थान पर अपना निवास बनाने वाला अपने जीवन में कभी उन्नति नहीं कर पाता । जिस भवन के उपर कभी बिजली गिरी हो ऐसे मकान पर प्रकृति का कोप सिद्ध होता है, इसलिए ऐसा मकान कदापि आपका और आपके परिवार का भला नही कर सकता, इसलिए ऐसे जमीन अथवा मकान को कभी भी ना लें ।।

जिस मकान अथवा जमीन पर (जहाँ कभी पूर्व में भी मकान रहा हो) में कभी किसी ने किसी भी कारण वश आत्महत्या की हो वह मकान अथवा जमीन भी अत्यन्त अशुभ माना गया है । जिस मकान में माँ बाप को उनके बच्चों ने तकलीफ पहुचायी हो, उस मकान को भी कभी अपने निवास हेतु नहीं लेना चाहिए । ऐसा मकान माँ बाप द्वारा शापित हो जाता है, जो कभी किसी के लिए भी शुभ नहीं होता ।।

ईश्वर सभी को उनके जीवन में सर्वाधिक उन्नति प्रदान करें ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: balajijyotish11@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here