कुण्डली में वक्री एवं कमजोर मंगल का शुभाशुभ फल ।।

0
405
Accident Death and Pret Badha
Accident Death and Pret Badha

कुण्डली में वक्री एवं कमजोर मंगल का शुभाशुभ फल ।। Vakri And Kamajor Mangal Ka Shubhashubh fal.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, वक्री होने पर मंगल के शुभ या अशुभ फल देने के स्वभाव में कोई अंतर नहीं आता । किसी कुंडली में सामान्य रूप से शुभ फल देने वाले मंगल वक्री होनेपर भी उस कुंडली में शुभ फल ही प्रदान करता है ।।

ठीक इसी प्रकार किसी कुंडली में सामान्य रूप से अशुभ फल देने वाले मंगल वक्री होने की स्थिति में भी उस जातक को अशुभ फल ही प्रदान करता है ।।

किन्तु वक्री होने से मंगल के व्यवहार में कुछ बदलाव अवश्य आ जाता हैं । जैसे वक्री मंगल आम तौर पर जातक को सामान्य से अधिक शारीरिक तथा मानसिक उर्जा प्रदान कर देते हैं ।।

Mangal Grah Sabhi Kamnao Ko Purn Karata Hai

यदि जातक उस उर्जा का सही दिशा में उपयोग करे तो वो बड़े से बड़ी सफलता प्राप्त कर सकता है । परन्तु आम तौर पर ऐसा जातक सक्षम नहीं हो पाता इसलिए वह इस अतिरिक्त उर्जा को लेकर परेशान रहता है ।।

कई बार यह उर्जा किसी-किसी जातक में अचानक ही प्रकट हो जाने से गुस्से अथवा चिढ़चिढ़ेपन के रूप में निकलती है । इस उर्जा के कारण ऐसे लोग अपने जीवन में कई बार अचानक ही बड़े अप्रत्याशित निर्णय ले लेते हैं ।।

जिससे इनके स्वभाव के बारे में कोई ठोस धारणा बना पाना कठिन हो जाता है । महिलाओं की जन्म कुंडली में स्थित वक्री मंगल आम तौर पर उन्हें पुरुषों के गुण प्रदान कर देता है ।।

ऐसे में ऐसी महिलाएं पुरुषों के कार्य क्षेत्रों में काम करने तथा पुरुषों को भी सफलता पूर्वक नियत्रित करने में सक्षम हो जाती है । इन बदलावों के अतिरिक्त आम तौर पर वक्री मंगल अपने सामान्य स्वभाव की तरह ही आचरण करता है ।।

जन्म कुण्डली में यदि मंगल कमजोर हो तो उन्हें रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे युवक-युवति को मदद करना चाहिए । इससे मंगल का बुरा प्रभाव काफी हद तक दूर हो जाता है । लाल रंग की वस्तु का भूलकर भी दान न करें ।।

astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here