मन पसंद नौकरी किस क्षेत्र खोजें।।

0
494
Your Drem Job Direction
Your Drem Job Direction

किस क्षेत्र में मिलेगी आपको आपके मन पसंद की नौकरी ।। Your Drem Job Direction.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz. Astro Classes, Silvassa.

मित्रों, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी विषय को आप स्पष्टता से समझकर उसका भरपूर लाभ ले सकते हैं । अगर नौकरी की बात करें, तो हर एक व्यक्ति चाहता है, उसका जीवन स्तर उच्च स्तर का हो । और अगर आपको आपके जीवन का स्तर उच्च बनाना है, तो उसके लिए आपको उच्च स्तर की एक नौकरी चाहिए ।।

अब कभी-कभी होता ये है, कि कुछ लोग सरकारी नौकरी के लिए बैठे-बैठे अपने जीवन का आधा उम्र गँवा देते हैं । फिर उसके बाद वो प्राईवेट क्षेत्र में जाते हैं, जहाँ उन्हें वाचमैन की नौकरी मज़बूरी में करनी पड़ती है ।।

इसके विपरीत कुछ लोग समय से पहले ही किसी भी मज़बूरी वश प्राईवेट नौकरी में चले जाते हैं, जहाँ शिक्षा के स्तर कम होने के वजह से जीवन भर निम्न श्रेणी की नौकरी करनी पड़ती है ।।

मित्रों, ऐसे में अगर हम थोड़ा सा समझदारी से काम लें तो हमारा जीवन सही दिशा में जायेगा और हम अवश्य ही उच्च श्रेणी का जीवन बिता सकते हैं । आप अपने कर्म भाव से अपने कैरियर की बेहतर राह चुन सकते हैं ।।

वैसे आज का युवा अपने कैरियर का क्षेत्र अपनी रूचि के अनुसार चुनने में लगा हैं । लेकिन अगर ज्योतिष के आधार पर हम अपने राह चुनने का प्रयास करें तो इसमें कोई बुराई नहीं है ।।

दो-पाँच सौ रु. फीस देकर किसी भी अच्छे ज्योतिष के माध्यम से ग्रहों की गति को देखकर हम यह जान सकते हैं, कि हम किस क्षेत्र में अपने कैरियर बेहतरीन बना सकते हैं । हमारी कुण्डली में स्थित ग्रहों के आधार पर हम यह जान सकते है, कि किस खास क्षेत्र में हमें नौकरी मिलेगी ।।

ग्रहों के आधार पर यह जाना जा सकता है, कि हमें सरकारी नौकरी मिलेगी अथवा प्राईवेट नौकरी से ही हमारा भविष्य उज्जवल बनेगा । बिजनेस अगर किया जाए तो किस क्षेत्र में बिजनेस करने से हमें ज्यादा फायदा होगा ।।

किसी की कुण्डली के 12 भावों में से दशम भाव को कर्म भाव माना जाता है । किसी भी व्यक्ति के कुण्डली के दसवें घर में स्थित ग्रहों के आधार पर उसके करियर या नौकरी के बारे में आसानी से जाना जा सकता है ।।

मित्रों, अगर आपकी कुण्डली के दशम भाव में सूर्य बैठा हो तो आप विदेशी भाषा, अर्थशास्त्र, खगोल, वैद्य, इलेट्रॉनिक्स, फोटोग्राफी व अन्य कोई शोध कार्य कर पीएचडी की उपाधि पा लेता है । अगर मंगल बैठा हो तो मंगल ग्रह के प्रभाव से व्यक्ति गणितज्ञ, इतिहासकार, डॉक्टरी के क्षेत्र, कृषि का क्षेत्र, रसायन, भूगर्भ शास्त्री, खनिज विज्ञान, कुकिंग, गृह विज्ञान, भूगोल, इंजीनियरिंग, वास्तु शास्त्र व सर्जन तक बन सकता है ।।

आपकी कुण्डली के दशम भाव में चन्द्रमा बैठा हो तो आप बातूनी, अध्यात्म, ज्योतिष, कृषि, एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में अपना कैरियर बेहतरीन बना सकते है । अगर बुध हो तो आप मैन्युफैक्चरिंग, अर्थशास्त्र, एलिमेंट साइंस, डॉफ्टिंग, टाइपिंग, शॉर्टहैंड, गणित, प्रिटिंग, एकाउंटेंसी, कॉमर्स, एडवरटाइजमेंट, फिल्म, शोध कार्य में सफलता प्राप्त कर सकता है ।।

मित्रों, गुरु एक दार्शनिक ग्रह है, और अगर ये आपकी कुण्डली के दशम भाव में विद्यमान हो तो व्यक्ति भाषा शास्त्र, धर्म, अध्यात्म, राजनीति, फिलॉसफी, न्याय क्षेत्र, शोध कार्य में सफलता प्राप्त कर उच्च पदवी प्राप्त करता है ।।

जिसकी कुण्डली के दशम भाव में शुक्र विद्यमान हो तो ऐसा जातक सिंगर, डान्सर, पेंटिंग के क्षेत्र में, रसायन, फिल्म इंडस्ट्री में तथा कवित्व कला आदि के क्षेत्र में अपना भविष्य उज्जवल बना सकता है ।।

मित्रों, शनि ग्रह कानून, मैन्युफैक्चरिंग, इंजीनियरिंग, डॉक्टरी, जियॉलाजी, विविंग, मशीनरी, फोटोग्राफी, रिफाइनरी, प्रिटिंग, एनिमल साइंस, चर्म उद्योग तथा सरकारी नौकरी में सफलता दिलाता है । राहु तथा केतु सर्जन, भूगर्भ विज्ञानी, बिजनेसमैन, आर्ट एंड क्राफ्ट, कॉमर्स सब्जेक्ट के माध्यम से इस प्रकार के क्षेत्रों में अपना कैरियर बना सकता है ।।

“धनु राशि की कुण्डली की सम्पूर्ण विवेचन, भाग-4.”।।” – My trending video.

“मकर राशि की कुण्डली की सम्पूर्ण विवेचन, भाग-4.”।।” – My Lalest video.

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: balajijyotish11@gmail.com 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here